2025 Royal Enfield Hunter 350: एक नया अंदाज़, कुछ जरूरी बदलाव
नमस्कार दोस्तों,आज हम बात करेंगे Royal Enfield Hunter 350 का 2025 अपडेटेड मॉडल के बारे में। क्या ये बाइक बिगिनर्स, सिटी राइडर्स और हाईवे लवर्स के लिए परफेक्ट है? आज हम जानेंगे इसके लुक्स, फीचर्स, परफॉर्मेंस और राइडिंग एक्सपीरियंस के बारे में।
Hunter 350 का नया अवतार: क्या बदला है?
1. ग्राउंड क्लीयरेंस अब 160mm (पहले 150mm था) — अब दो लोगों के साथ भी बाइक आसानी से बम्प्स झेल सकती है।
2. हैंडल बार अब 10mm ऊपर और थोड़ा राइडर की तरफ झुका हुआ है — बेहतर कम्फर्ट के लिए।
3. राइडिंग पोश्चर बहुत ही आरामदायक है। शॉर्ट राइडर्स के लिए एकदम परफेक्ट है, टॉल राइडर्स को थोड़ा क्रैम्प लग सकता है।
लुक्स और डिजाइन में बदलाव
1. फ्रंट में ऑल एलईडी हेडलैंप (बेस मॉडल में हैलोजन)
2. राउंड इंडिकेटर्स और LED टेल लाइट (बेस मॉडल में हैलोजन)
3. नए फंकी कलर स्कीम्स, जो यंगस्टर्स को खूब पसंद आएंगे।
4. बॉडी कलर्ड अलॉय एक्सेंट्स, बाइक को देते हैं एक प्रीमियम टच।
यह भी पड़े: https://babaiigl.blogspot.com/2025/06/3.html
इंजन और मैकेनिकल अपग्रेड्स
1. वही पुराना, भरोसेमंद 349cc एयर-कूल्ड इंजन, लेकिन अब इसमें स्लीपर और असिस्ट क्लच मिल रहा है — गियर शिफ्टिंग अब स्मूथ और लाइट हो गई है।
2. इंजन ऑयल ग्रेड: 15W50 (अनुशंसित), अगर ना मिले तो उसके बदले 10W50 या 20W50 भी चलेगा।
टायर्स, सस्पेंशन और ब्रेक्स
1.फ्रंट टायर: 110/70
2. रियर टायर: 140 सेक्शन — अच्छी ग्रिप और ट्रैक्शन
3. फ्रंट डिस्क: 300mm, रियर डिस्क: 270mm — ड्यूल चैनल ABS
4. रेयर सस्पेंशन अब सॉफ्टर है, बाउंसी फील खत्म हो गई है।
इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और फीचर्स
1. एनालॉग + डिजिटल क्लस्टर
2. गियर पोजीशन इंडिकेटर, ट्रिप मीटर, ऑडोमीटर, घड़ी, सर्विस रिमाइंडर, हाई टेम्प अलर्ट
3. ट्रिपल नेविगेशन (केवल मिड और टॉप वेरिएंट में)
बिल्ड क्वालिटी और डिटेल्स
1.टैंक: मेटल का, शानदार फिनिश
2. पैनल्स: प्लास्टिक के, लेकिन अच्छी क्वालिटी
3. सीट पैडिंग अब बेहतर है, थोड़ी नैरो है लेकिन ज्यादा कंफर्टेबल
4. स्विच गियर क्वालिटी डिसेंट है, और क्लच अब काफी लाइट फील देता है
यह भी पर है: https://babaiigl.blogspot.com/2025/06/okaya-faast-f4.html
राइडिंग एक्सपीरियंस: ऑन द रोड
1. टायर्स की ग्रिप अच्छी है, लेकिन ग्रेवल पर ध्यान रखें
2. विद पिलियन राइड में भी कोई परेशानी नहीं
3. एक्सॉस्ट नोट दमदार है — आपको जरूर पसंद आएगा
4. सस्पेंशन अब बम्प्स को अच्छी तरह संभाल लेता है, पीछे बैठने वाले को अब ज्यादा कंफर्ट मिलेगा
प्राइसिंग और वेरिएंट्स
1. बेस मॉडल: ₹1.50 लाख (Ex-Showroom) — कोई बदलाव नहीं
2. टॉप मॉडल: ₹1.81 - ₹1.82 लाख (Ex-Showroom)
3. हमारा मॉडल: मिड वेरिएंट है
कंपैरिजन: TVS Ronin बनाम Hunter 350
1. Hunter का फ्रेम और पेंट क्वालिटी बेहतर लग रही है
2. Ronin में जहां कुछ जगह कलर चिपिंग दिखी, वहीं Hunter अभी भी बिल्कुल सॉलिड लग रही है
निष्कर्ष: क्या Hunter 350 आपके लिए है?
✅ बिगिनर्स के लिए बढ़िया
✅ सिटी में चलाने के लिए परफेक्ट
✅ हाईवे पर भी स्टेबल फील
❌ टॉल राइडर्स को थोड़ी क्रैम्प फील हो सकती है
✅ सस्पेंशन अब काफी बेहतर
✅ स्लिपर क्लच के साथ अब ज्यादा स्मूथ राइड
तो दोस्तों, आपको कैसी लगी ये बाइक की अपडेट्स? नीचे कमेंट सेक्शन पर ज़रूर बताएं।
डिसक्लेमर
इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्न ऑनलाइन स्रोतों पर आधारित है। कृपया खरीदने से पहले अधिकृत डीलरशिप या कंपनी की वेबसाइट से पूरी कीमत और सभी सुविधाओं की पुष्टि जरूर कर लें।
यह भी पड़े: https://babaiigl.blogspot.com/2025/06/okaya-faast-f3-review-2025.html
0 Comments